शिकायत निवारण प्रक्रिया

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इफ्को टोक्यो ग्राहक शिकायत निवारण पालिसी

वृद्धि स्तर 1

कंपनी अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. हालांकि, यदि आप हमारी सेवाओं से संतुष्ट नहीं हैं और शिकायत दर्ज करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं या आप ग्राहक सेवा डेस्क को support@iffcotokio.co.in

पर ईमेल कर सकते हैं.

मामले की आंतरिक जांच करने और इसके समापन के बाद, हम कंपनी या उसके गुरुग्राम स्थित कार्यालय द्वारा शिकायत की प्राप्ति की तारीख से 15 दिनों की अवधि के भीतर अपनी प्रतिक्रिया भेज देंगे. यदि समाधान में अधिक समय लग सकता है, तो हम आपको अंतरिम उत्तर के माध्यम से उसके बारे में सूचित करेंगे.

वृद्धि स्तर 2

प्रतिक्रिया की कमी के लिए या यदि प्रस्ताव अभी भी आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है, तो आप प्रमुख-ग्राहक सेवा को chiefgrievanceofficer@fcotokio.co.in पर लिख सकते हैं.

मामले की जांच करने के बाद, हम आपको इस ईमेल आईडी पर आपकी शिकायत की प्राप्ति की तारीख से 14 दिनों की अवधि के भीतर अपना अंतिम उत्तर भेज देंगे.

वृद्धि स्तर 3

हमारे साथ शिकायत दर्ज करने के 30 दिनों के भीतर, यदि आपको हमारे पास से एक संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है और आप शिकायतों के निवारण के लिए अन्य रास्ते अपनाना चाहते हैं, तो आप बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण या बीमा लोकपाल से संपर्क कर सकते हैं, जिनके विवरण नीचे दिए गए हैं:

बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण

यूनाइटेड इंडिया टॉवर, 9 वीं मंजिल, 3-5-817 / 818
बशीरबाग, हैदराबाद- 500 029
संपर्क संख्या: 040-66514888

टोल फ्री नंबर: 155255
ईमेल आईडी: complaints@irda.gov.in
ईमेल आईडी: complaints@irda.gov.in विभिन्न केन्द्रों पर स्थित बीमा लोकपाल के विवरण प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

 


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